PUBG FACTS IN HINDI OR FACTS ABOUT PUBG IN HINDI जानिए PUBG से जुड़े अनसुनी बातें AUR DEVELOPER OF PUBG FOUNDER OF PUBG

PUBG FACTS IN HINDI OR FACTS ABOUT PUBG जानिए  PUBG से जुड़े अनसुनी बातें


  

 


 

आज हम आपको बताएँगे FACTS ABOUT PUBG IN HINDI OR  PUBG  FACTS IN HINDI . 
आज के आर्टिकल हम पुबज से जुड़े रोचक तथ्य के बारे में जानेंगे और आप इन फैक्ट्स को सुनकर अवस्य ही चौक जायेंगे और हम आज पुबज से जुड़े कुछ अनसुने बाते और तथ्यों को जानेंगे तो हम आसा करते है की हमारे आर्टिकल आपको अवश्य ही पसंद आएगा ये आप अपने के लिए यूट्यूब कंटेंट के रूप में उसे करके यूट्यूब या अन्य सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म्स पर भी वीडियो बनान सकते है ये आर्टिकल काफी इन्फोर्मटिवे है। 

PUBG हम्मे से आधे से  खेलते है और पुबज को बहुत  पसंद करते है  हम्मे से कई तो इस गेम के इतने दीवाने  है की  गेम के खिलाफ तक नहीं सुनते और सुन्ना पसंद भी नहीं करते है पुबज PUBG मोबाइल और पक वर्शन दो में ही मौजूद है।  यह गेम पक पे 2017  में लांच हुआ था  और X BOX  प्लेटफॉर्म के  लांच किया गया था और लोगो ने इस गेम को काफी पसंद किया था। अभी गेम को लांच हुए एक तक नहीं हुआ था और  ने गेमिंग और गेम्स से जुड़े कई रिकार्ड्स को तोड़ दिया था और लोगो को इसका नासा सा हो गया था। 

वही इस गेम को मोबाइल पे  फरौरी से मार्च से बिच में लांच किया गया था।  मोबाइल गेम में  ये कुछ महीने  नंबर 1 पे आ गया। 



इस गेम को आयरलैंड के ब्रेंडन ग्रीन्स ने बनाया है।  आपको बट्टदे की इस गेम के डेवलपर को सुरुसे ही सूटिंग गेम्स खेलने का सुख था और ये शूटिंग और सर्वाइवल गेम्स को बड़े पसंद से खेलते थे। ब्रैंडन ग्रीन्स ने पुबज से मिलता जुलता गेम को डेवेलोप किया था और उस गेम  का नाम AARMA था। 





फैक्ट्स अबोयूट पुबज इन हिंदी 

१। इस गेम का पूरा नाम PLAYER UNKNOWN'S BATTLE  GROUNDS है जो की काफी सोच समझ से रखा गएया है  क्यों की इस गेम में अनजान प्लेयर्स उतारते है जो एक दूसरे से लड़ते है और जो प्लेयर या उसका टीम या उसके टीम का कोई मेम्बर अंतिम तक टिका रहता है उसे चिकन डिनर प्राप्त होता है बैटल ग्राउंड में याने की युद्ध भूमि में. 

२   आज के समय अधिकतर  आधे गेम ही किसी जगह या किसी मॉविए से प्रेरित हो करके बना है।  इस गेम को भी  ब्रेंडन ग्रीन्स ने एक जापानी मूवी से प्रेरित  हो के बनाया है इ का नाम बैटल रॉयल है जिसमे एक आइलैंड पे कुछ स्टूडेंट्स को खाना और  साथ उतरा जाता है।  ये  आपस में लड़ते है और आंत में इसमें  स्टूडेंट ही  बच पाटा है।  

३    शुरुआत में जब PUBG  लांच हुआ था तब  २ महीने के अंदर इसकी २ मिलियन से ज्यादा कपिया  बिक गए थे। 

लॉच के 3 दिन बाद इस गमे ने करीबन 11  मिलियन डॉलर यानि 70 करोड़ से ज्यादा  रूपए कमा लिए थे.  




SHARE

Milan Tomic

Hi. I’m Designer of Blog Magic. I’m CEO/Founder of ThemeXpose. I’m Creative Art Director, Web Designer, UI/UX Designer, Interaction Designer, Industrial Designer, Web Developer, Business Enthusiast, StartUp Enthusiast, Speaker, Writer and Photographer. Inspired to make things looks better.

  • Image
  • Image
  • Image
  • Image
  • Image
    Blogger Comment
    Facebook Comment

1 comments: